Home यंत्र मंत्र तंत्र ज्ञान अघोर पंथ और अघोरी साधना रहस्य Aghor Panth and Aghori Sadhana Secrets ph.85280 57364

अघोर पंथ और अघोरी साधना रहस्य Aghor Panth and Aghori Sadhana Secrets ph.85280 57364

0
अघोर पंथ और अघोरी साधना रहस्य Aghor Panth and Aghori Sadhana Secrets  ph.85280 57364
अघोर पंथ और अघोरी साधना रहस्य Aghor Panth and Aghori Sadhana Secrets ph.85280 57364

अघोर पंथ और अघोरी साधना रहस्य Aghor Panth and Aghori Sadhana Secrets ph.85280 57364

अघोर पंथ और अघोरी साधना रहस्य Aghor Panth and Aghori Sadhana Secrets अघोरी का मतलब होता है… ‘घोरा’ का अर्थ है भयानक, ‘अघोरी’ का अर्थ है वह जो भयानक से परे है। तो क्या कोई अघोरी पथ है? निश्चित रूप से, अभी भी एक बहुत सक्रिय आध्यात्मिक प्रक्रिया है। लोग कई अलग-अलग चीजों को करने के लिए विभिन्न पदार्थों का उपयोग करते हैं।

 हाल ही में मृत शरीर में कुछ संभावनाएं हैं, इसलिए कुछ प्रणालियां इसका उपयोग करती हैं। तो, वे क्या कर रहे हैं – शरीर में अभी भी प्राण है जो मर चुका है। तो वे वहां बैठे हैं – अगर आप मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर जाएंगे, तो अघोरी वहां बैठे होंगे, देख रहे होंगे। 

हर कोई जो आएगा, वे पूछते हैं, “इस व्यक्ति की उम्र क्या है? उसकी मौत कैसे हुई?” यही कारण है कि उनमें से कुछ जो नहीं चाहते कि यह ज्ञात हो, वे प्लास्टिक की चादरों से ढके हुए हैं, आप जानते हैं, जहां लोग नहीं देख सकते हैं। “उस व्यक्ति की उम्र क्या है? 

वे यह नहीं कहेंगे – वह व्यक्ति कितना पुराना था। लेकिन अघोरी जानना चाहते हैं। अगर यह एक युवा व्यक्ति है, कोई ऐसा व्यक्ति जो जीवंत जीवन था और किसी कारण से उसकी मृत्यु हो गई, तो वे उस तरह के चाहते हैं। जब ऐसा होता है, तो वे वहां काम करना चाहते हैं। 

वे जारी की गई ऊर्जा का उपयोग करना चाहते हैं। एक बार जब शरीर जलने लगता है, तो इस प्राण को तुरंत बाहर निकलना पड़ता है। जब वह बाहर निकलता है, तो वे खुद के साथ कुछ करने के लिए उस जीवन ऊर्जा का उपयोग करना चाहते हैं। 

 

यदि आप उस विज्ञान को नहीं जानते हैं, तो आप यह नहीं सोच सकते कि यह सब विचित्र है। हां, यह चीजों को करने का एक चरम तरीका है; यह हर किसी के लिए नहीं है। किसी को ऐसा रास्ता क्यों चुनना चाहिए? क्योंकि वे जीवन को अच्छे और बुरे के रूप में नहीं देखते हैं, वे जीवन को परम की ओर एक संभावना के रूप में देखते हैं। 

वे परवाह नहीं करते कि कैसे; उन्हें परवाह नहीं है कि वे वहां कैसे पहुंचते हैं। अघोरा कभी भी सामाजिक रूप से स्वीकार्य मार्ग नहीं रहा है क्योंकि वे जो चीजें करते हैं वे पूरी तरह से किसी भी चीज से परे हैं जिसकी आप कल्पना करेंगे।

 इसलिए, वे विभिन्न प्रकार की चीजें करते हैं, ये एक प्रकार के लोग हैं… यदि आप वास्तव में मृतकों और उस तरह की चीजों को उठाते हुए देखना चाहते हैं, तो ये लोग हैं। मैं कहूंगा कि यह एक बहुत ही अपरिष्कृत प्रौद्योगिकी है। 

यदि आप आध्यात्मिकता की सभी प्रणालियों को एक तकनीक के रूप में देखना चाहते हैं, तो यह एक बहुत ही कच्ची तकनीक है, लेकिन फिर भी एक तकनीक है। यह काम करता है, लेकिन बहुत कच्चा। 

देखिए, अब आप पानी खोजना चाहते हैं, आप अपने नंगे हाथों से एक कुआं खोद सकते हैं या आप एक कौवाबार और एक फावड़ा का उपयोग कर सकते हैं और खुदाई कर सकते हैं, या आप किसी अन्य प्रकार के अधिक परिष्कृत ऑगर या जो कुछ भी खोदसकते हैं या आप ड्रिलिंग मशीन का उपयोग कर सकते हैं और खुदाई कर सकते हैं।

 

आज आप वास्तव में इसे लेजर में कर सकते हैं, यह महंगा है इसलिए कोई भी ऐसा नहीं करता है, अन्यथा लेजर के साथ आप सिर्फ एक कुआं खोद सकते हैं। वही ठीक है, वही पानी है, लेकिन जिस तरह से आप इसे करते हैं वह अलग है। 

इसलिए यदि आप इसे अपने नंगे हाथों से करते हैं, तो जब तक आप पानी पीते हैं, तब तक आपके हाथों पर न तो नाखून होंगे और न ही त्वचा बची होगी, लेकिन आपको परवाह नहीं है क्योंकि आप प्यासे हैं। 

आप प्यासे हैं और यह भी एक बहुत लंबी प्रक्रिया होने वाली है, लेकिन फिर भी आपको परवाह नहीं है, आप कहीं भी देखना नहीं चाहते हैं सिवाय इसके कि पानी कहां है, आप बस जाना चाहते हैं। यदि आप इस तरह की चीज में हैं, तो हाँ। 

लेकिन इस तरह की चीजों के साथ समस्या यह है कि आपके हाथ पानी तक पहुंचने से पहले खराब हो सकते हैं। लोग पहुंच गए हैं, ऐसा नहीं है कि वे नहीं पहुंचे हैं। नंगे हाथों से लोगों ने कुएं खोदे हैं और पानी पाया है, लेकिन अगर आपके पास पर्याप्त मजबूत हाथ नहीं हैं, तो वे पानी में जाने से पहले हड्डी तक टूट सकते हैं और आपकी त्वचा के छिलके के बाद, आपके पास अब खुदाई करने की ताकत नहीं हो सकती है। 

तो वे ऐसे रास्ते हैं, अगर एक हजार लोग इसे गंभीरता से लेते हैं, तो एक इसे बना सकता है, अन्य खो जाएंगे। इसलिए इन रास्तों को आम तौर पर मनोगत शक्तियों को प्राप्त करने के लिए आध्यात्मिक आयाम से अधिक लिया जाता है, यही कारण है कि वे उस मार्ग पर चलते हैं। 

एक आध्यात्मिक प्रक्रिया के रूप में भी यह एक संभावना है, लेकिन अधिकांश लोग वहां नहीं पहुंच सकते हैं क्योंकि ज्यादातर लोगों में उस तरह की दृढ़ता नहीं है, न ही उनके पास उस तरह का साहस है, न ही वे घृणा को संभालने में सक्षम हैं, क्योंकि आपको अघोरी मार्ग में सबसे घृणित काम करना है।

 लेकिन वे उन लोगों द्वारा किए जाते हैं जो कुछ शक्तियों को प्राप्त करना चाहते हैं, जीवन पर हावी होना चाहते हैं, अन्य मनुष्यों पर हावी होना चाहते हैं। उस संदर्भ में, हाँ, यह एक सक्रिय और प्रभावी मार्ग रहा है। 

यह कुछ लोगों के लिए एक सक्रिय और प्रभावी आध्यात्मिक प्रक्रिया भी रही है, लेकिन यह बहुत दुर्लभ है, दूसरों के लिए नहीं। अन्य लोग बस इस तरह के रास्तों पर टूट जाएंगे, वे बस टूट जाएंगे क्योंकि यह एक अलग तरह की मांग करता है। वे एक ऐसी जगह पर विकसित होना चाहते हैं जहां आप जो कुछ भी रखते हैं उसे आप घृणा करते हैं, वे उससे दोस्ती करने की कोशिश कर रहे हैं। 

क्योंकि जिस क्षण आप किसी चीज को पसंद करते हैं और जिस क्षण आप किसी चीज को नापसंद करते हैं, आप अस्तित्व को विभाजित कर देते हैं। और एक बार जब आप अस्तित्व को विभाजित कर लेते हैं, तो आप इसे गले नहीं लगा सकते। 

इसलिए वे उस चीज के साथ जा रहे हैं जो आप खड़े नहीं हो पाएंगे। जो आपके लिए सबसे घृणित है, वही है जिससे वे दोस्ती करते हैं। क्योंकि, वे जो पसंद करते हैं और जो उन्हें पसंद नहीं है, उसे दूर करना चाहते हैं; उनके लिए सब कुछ समान है। यह ब्रह्मांड को गले लगाने का एक तरीका है।