12 / 100

 

Bihar Civil Court recruitment 2022: बिहार सिविल कोर्ट ने क्लर्क, स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें लास्ट डेट

person standing near the stairs

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Bihar Civil Court Recruitment 2022: बिहार सिविल कोर्ट (Bihar Civil Court) ने क्लर्क, स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। कोर्ट ने 7692 पदों पर भर्ती निकाली है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, 2022 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, क्लर्क पदों पर आवेदन करने वाले पुरुषों की आयु 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं महिला कैटेगिरी के उम्मीदवारों को इस पद के लिए 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने वाले पुरुषों की आयु 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं महिला के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसी तरह कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु भी यही मांगी गई है। इसके अलावा, चपरासी के पद पर आवेदन करने वाले मेल उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं फीमेल कैटेगिरी में यह उम्र 18 से 40 साल मांगी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.