79 / 100

REET Result 2022: ये रहा राजस्थान रीट रिजल्ट चेक करने का तरीका, जल्द हो सकता है जारी

reet_result_latest_news-sixteen_nine

BSER REET Result 2022 Latest News: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) जल्द ही  राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर (REET) 2022 के रिजल्ट जारी करने वाला है. जो उम्मीदवार रीट एग्जाम में बैठे थे, वे रिजल्ट (REET Result) जारी होने के बाद रीट 2022 की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा.

राजस्थान में प्राथमिक (लेवल-1) और माध्यमिक (लेवल-2)  शिक्षक पद के लिए एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 23 और 24 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी. रीट की प्रोविजनल आसंर-की 19 अगस्त को जारी की गई थी और 25 अगस्त तक आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था. आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया खत्म हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन अभी तक नतीजे घोषित नहीं किए गए हैं.

REET Result 2022 LIVE Updates: Check Here

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड (बीएसईआर) आज-कल में कभी भी रीट रिजल्ट जारी कर सकता है.  हालांकि बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. उम्मीदवारों ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है. रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे बताए गए आसान स्टेप्स की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

How to Check REET Result 2022: यहां देखें तरीका

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं.
स्टेप 2: रिजल्ट जारी होने के बाद होम पेज पर, ‘REET 2022 Result Link’ फ्लैश होगा. उसपर क्लिक करना होगा.
स्टेप 3: यहां अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करना होगा.
स्टेप 4: रीट रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.
स्टेप 5: उम्मीदवार आगे के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (बीएसईआर) ने 23-24 जुलाई, 2022 को रीट 2022 परीक्षा आयोजित की थी. परीक्षा 2 शिफ्ट में- पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित गई थी. इस परीक्षा के लिए लगभग 17 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले उम्‍मीदवार राजस्‍थान में प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक पदों पर भर्ती के पात्र होंगे.

REET Result 2022 Direct Link यहां मिलेगा-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.